Increased his height after spending 55 lakh rupees, previously it was 5 feet 11 inches, now it is 6 feet 1 inch

वाशिंगटन: दुनिया में हर कोई यह सोचता है की उसका कद और काठी अच्छी हो, इसके लिए लोग घंटों वर्कआउट (Workout) और एक्सरसाइज़ (Exercise) करते हैं। बहुत से लोगों की ख्वाहिश होती है कि उनकी हाइट अच्छा हो और इसके लिए कुछ लोग ट्रीटमेंट (Treatment) और सर्जरी (Surgery) भी करवाते हैं।  ऐसा ही एक मामला अमेरिका (America) से सामने आया है जहां एक शख्स ने अपने शरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया। इस शख्स की वैसे तो पहले हाइट 5 फीट 11 इंच थी लेकिन सर्जरी के बाद लंबाई 6 फीट 1 इंच तक बढ़ गई है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास (Texas) के डलास में रहने वाले अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) हमेशा से ही अपनी बॉडी की लंबाई को बढ़ाना चाहते थे। वहीं अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के मना करने के बावजूद अल्फोंसो ने अपने पैरों की सर्जरी कराकर अपनी लंबाई को 6 फीट से ऊपर पहुंचा दिया है। लेकिन यह कोई आसान काम नहीं थी उन्हें इसके लिए करीब 55 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं। 

हालांकि, यह कोई आसान प्रोसीजर नहीं था। फ्लोरेस को इसके लिए लिम्बप्लास्टिक्स कॉस्मेटिक प्रोसीजर (LimbplastX Cosmetic Procedure) सर्जरी करवानी पड़ी। यह एक ऐसी सर्जरी है जिसमें फीमर (जांघ की हड्डी) को लंबा किया जाता है। इस प्रक्रिया से एक व्यक्ति की लंबाई लगभग 6 इंच तक बढ़ाई जा सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, फ्लोरेस अपनी हाइट बढ़ने के बाद काफी खुश हैं।