Indian-American Vidur Sharma gets important place in Biden's Corona team, appointed as policy affairs advisor

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के अगले राष्ट्रपति (President) के तौर पर निर्वाचित जो बाइडन (Joe Biden) ने भारतीय-अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञ विदुर शर्मा (Indian-American Health Expert Vidur Sharma) को अपने कोविड-19 (Covid-19) प्रतिक्रिया टीम में जांच मामलों का सलाहकार नियुक्त किया है। इसके साथ ही बाइडन ने कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए पूरे देश में टीकाकरण का विस्तार करने का महत्वकांक्षी लक्ष्य तय किया है।

उन्होंने शुक्रवार को अपनी कोविड-19 प्रतिक्रिया टीम के सदस्यों की नियुक्ति के साथ शर्मा को जांच मामलों में नीति संबंधी सलाहकार नियुक्त करने की घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि ओबामा प्रशासन (Obama Administration) के दौरान शर्मा ने घरेलू नीति परिषद में स्वास्थ्य नीति सलाहकार की जिम्मेदारी निभाई थी। शर्मा ने सस्ते स्वास्थ्य कानून जिसे ओबामा केयर (Obama Care) के नाम से जाना जाता है का समर्थन किया था।

शर्मा का जन्म विस्कोंसिन में हुआ था और वह अप्रवासी भारतीय की संतान है। उन्होंने हार्वर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ (Harvard TH Chan School of Public Health) और सेंट लुइस यूनिवर्सिटी (St. Louis University) से पढ़ाई की है।