Indian Embassy in Dubai advised people not to come to Embassy, this is the reason

    Loading

    दुबई: दुबई (Dubai) में भारत (India) के वाणिज्य दूतावास (Embassy) ने भारतीय नागरिकों (Indian Citizens) को अतिआवश्यक ना होने पर कार्यालय आने से बचने के लिए एक परामर्श जारी किया है। साथ ही कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के कारण विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मंचों का इस्तेमाल करने को कहा है।

    दुबई में पिछले कुछ सप्ताह में कोविड-19 के नए मामले अधिक सामने आ रहे हैं। गत वर्ष के अंत में छुट्टियों के मौके पर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए व्यापार (Trade) बहाल करने और पाबंदियों (Restrictions) में छूट देने के लिए दुबई को विश्व स्तर (International Platform) पर काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था।

    भारतीय मिशन ने ट्विटर पर जारी किए गए एक परामर्शन में कहा, ‘‘भारतीय समुदाय के सदस्य अतिआवश्यक ना होने पर किसी भी वाणिज्य दूतावास से जुड़ी सेवाओं के लिए यहां ना आएं।” उसने कहा, ‘‘वे इसकी बजाय, वाणिज्य दूतावास द्वारा उपलब्ध कराएं गए विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मंचों का इस्तेमाल करें।”

    ‘गल्फ न्यूज’ की खबर के अनुसार, दुबई स्थित भारतीय दूतावास दुबई, शारजा, अजमान, रास अल खैमा, फुजैरा और उम्म अल कुवैन में रहने वाले 26 लाख से अधिक भारतीयों को सेवाएं प्रदान करता है। यूएई (UAE) में कोविड-19 के 3,525 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल मामले बढ़कर 3,39,667 हो गए। यूएई में वायरस से अभी तक 974 लोगों की मौत हुई है।