Israeli soldiers take five Palestinian children in custody, watch video

    यरुशलम: फिलिस्तीन (Palestine) से सामने आए एक वीडियो (Video) के बाद से दुनिया भर से कई ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट (Human Rights Activist) उन इजराइली सैनिकों (Israeli Soldiers) के इस कदम की निंदा कर रहे हैं। जो इस वीडियो (Video) में देखे जा सकता हैं। दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली सैनकों ने 5 फिलिस्तीनी बच्चों को अपनी हिरासत में लिया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral) हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सैनिक इन बच्चों को खींचकर ले जा रहे हैं। इसके अलावा वहां मौजूद इन बच्चों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, हेब्रोन में करीब 8 से 12 साल की उम्र के कुछ बच्चे अकाउब (Akoub) नाम की सब्जी (Vegetables) तोड़ने के लिए पहुंचे थे। वीडियो में इन बच्चों को सब्ज़ी ले जाते हुए देखा जा सकता है। इसके बाद वीडियो में दिखाई दे रहा है, कुछ इजराइली सैनिक इन बच्चों को खींचते हुए एक सफ़ेद वैन के पास लेकर जाते हैं और उसके बाद वैन में बिठा देते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि, ह्यूमन राइट्स वकील गैबी लेस्की ने एनबीसी न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि, ‘इन बच्चों को गिरफ्तार करने के साढ़े पांच घंटों बाद छोड़ दिया गया था।’

    इस वीडियो के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद कई यूज़र्स ने इजराइली सैनिकों द्वारा बच्चों को हिरासत में लेना गलत बताया है। कई यूज़र्स ने कहा है कि, बच्चों को इस तरह का मानसिक उत्पीड़न झेलना उनके लिए नुक्सान देह साबित हो सकता है।