Social media platforms fail to stop the spread of misinformation, people are being killed: Joe Biden

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने कहा कि, हांगकांग (Hong Kong) में स्थिति लगातार खराब हो रही है और चीन (China) की सरकार अपने वादे पर खरी नहीं उतर रही है। बाइडन ने जर्मनी (Germany) की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘हांगकांग में स्थिति लगातार खराब हो रही है और चीन की सरकार हांगकांग के साथ किए जाने वाले व्यवहार के संदर्भ में किए वादे को पूरा नहीं कर रही है।”

    बाइडन प्रशासन के शुक्रवार को हांगकांग पर एक व्यावसायिक परामर्श जारी करने की उम्मीद है। राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘यह इस बात का परामर्श होगा कि हांगकांग में क्या हो सकता है। यह उतना ही सरल और उतना ही जटिल है।” इस बीच, ‘प्रॉब्लम सॉल्वर कॉकस’ ने बृहस्पतिवार को चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) द्वारा 100 साल से अपने ही लोगों के मानवाधिकारों के हनन की निंदा करने वाले द्विदलीय प्रस्ताव का समर्थन किया।

    सांसद माइक गालाघर ने एक जुलाई को सीसीपी के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर यह प्रस्ताव पेश किया था और प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी से मतदान के लिए द्विदलीय प्रस्ताव को सदन के पटल पर लाने की अपील की थी। (एजेंसी)