loot incidents take place as people come to streets to protest the firing incident

Loading

शिकागो (अमेरिका): शहर में पुलिस की गोलीबारी की घटना के विरोध में सोमवार सुबह सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान लूटपाट की घटनाएं भी हुईं। पुलिस अधीक्षक डेविड ब्राउन ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार दोपहर अधिकारियों पर गोलियां चलाने वाले एक शख्स को गोली लगने के मामले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों से एकत्रित होने और कार का काफिला निकालने की अपील की गई थी। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया से इसकी जानकारी मिलने के बाद करीब 400 अतिरिक्त अधिकारियों को इलाके में तैनात किया गया। कई घंटों की कार्रवाई में पुलिस ने 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और 13 अधिकारी घायल भी हुए हैं।

ब्राउन ने उन सब अटकलों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि अराजकता गोलीबारी के खिलाफ एक संगठित विरोध का हिस्सा थी। उन्होंने इसे पूरी तरह आपराधिक गतिविधि करार दिया। उन्होंने बताया कि किसी भी अधिकारी को गोली नहीं लगी है लेकिन एक सुरक्षा गार्ड और एक व्यक्ति को गोली लगने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पांच बंदूकें भी बरामद की गई हैं।

मेयर लोरी लाइटफुट ने भी कहा कि इस झड़प का प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है। लाइटफुट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि निगरानी वीडियो और अन्य सबूतों का इस्तेमाल पुलिस गिरफ्तारी करने और यथासंभव मुकदमा चलाने के लिए करेगी। इस बीच, फेसबुक पर वायरल हो रही एक वीडियो में शिकागो पुलिस द्वारा 15 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या करने के गलत दावे भी किए गए। (एजेंसी)