Drug and negligence of railway employees responsible for train accident in Egypt, 18 people died, 200 people were injured
Image: Twitter

    काहिरा: दक्षिणी मिस्र (Egypt) में दो ट्रेनों (Trains) की आमने-सामने की टक्कर (Accident) में शुक्रवार को कम से कम 32 लोगों की मौत (Dead) हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Officials) ने बताया कि हादसे में 66 लोग घायल (Injured) हुए हैं। मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि दक्षिणी प्रांत सोहाग में हुए इस हादसे के बाद घटनास्थल पर एंबुलेंस की दर्जनों गाड़ियों और राहतकर्मियों को भेजा गया है।

    स्थानीय मीडिया में दिखाए जा रहे घटनास्थल के वीडियो में ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे नजर आ रहे हैं, जिसके अंदर मलबे में यात्रियों के फंसे होने की बात सामने आ रही है। इन तस्वीरों में कुछ पीड़ित बेहोश नजर आ रहे थे, जबकि अन्य के शरीर से खून बह रहा था। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले राहत व बचाव का काम शुरू किया।

    मिस्र में रेल व्यवस्था और गाड़ियों व उपकरणों के रखरखाव व प्रबंधन को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश भर में 2017 में 1793 ट्रेन हादसे हुए।