Megan Merkel accused of harassing staff, Buckingham Palace said - will investigate

    लंदन: ‘बकिंघम पैलेस’ (Buckingham Palace) ने कहा कि वह ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल (Meghan Merkle) पर लगे परेशान करने के आरोपों की जांच करेगा। एक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि एक पूर्व सहयोगी ने मेगन पर परेशान करने का आरोप लगाया है। ‘द टाइम्स ऑफ लंडन’ ने अपनी एक खबर में दावा किया कि डचेस ने दो निजी सहायकों को निकाल दिया था और उन्हें ‘‘अपमानित” किया था।

    खबर में कहा गया कि मेगन और उनके पति प्रिंस हैरी (Prince Harry) के तत्कालीन संचार सचिव जैसन नौफ ने आधिकारिक शिकायत भी दर्ज कराई थी। नौफ अब हैरी के बड़े भाई प्रिंस विलियम के साथ काम करते हैं। ‘बकिंघम पैलेस’ ने एक बयान में कहा कि पैलस की मानव संसाधन टीम ‘‘लेख में दर्ज परिस्थितियों पर गौर करेगी” और मौजूदा एवं पूर्व कर्मचारियों से भी बात करेगी।

    पैलेस ने कहा, ‘‘ शाही घराने में कामों से जुड़ी नीतियों में गरिमा बनाए रखने का चलन वर्षों से है और कार्यस्थल में उत्पीड़न न तो कभी बर्दाश्त किया गया है और ना कभी किया जाएगा।” प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने मई 2018 में विंडसर कैसल में शादी की थी। दोनों ने मार्च 2020 में खुद को शाही जीवन से अलग कर लिया था।