On Johnson & Johnson's Corona Vaccine pause in the US President Joe Biden said- We Prefer Safety
Representative Image

    Loading

    वाशिंगटन: राष्ट्रपति (President) जो बाइडन (Joe Biden) के कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण (Vaccination) अभियान में उस समय रुकावट पैदा हो गई जब नियामक संस्थाओं ने जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) (जे एंड जे) के टीके पर रोक लगा दी, लेकिन व्हाइट हाउस (White House) ने इस कार्रवाई को अभियान के दौरान बरती जा रही सावधानी की पुष्टि के तौर पर दर्शाया है। बाइडन ने मंगलवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन के एक खुराक वाले टीके पर अस्थायी तौर पर लगी रोक के बावजूद फाइजर और मॉडर्ना टीके प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं जो “प्रत्येक अमेरिकी के लिए सौ प्रतिशत उपयुक्त हैं।”

    व्हाइट हाउस की प्रेस वार्ता में बाइडन के उच्च स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन के टीके पर लगी रोक का यह असर होगा कि लोगों में विश्वास पैदा होगा कि सरकार सुरक्षा को प्राथमिकता दे रही है। देश के प्रख्यात संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फॉची ने कहा कि खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) तथा रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी)से जारी किए गए परामर्श से यह सिद्ध होता है कि हम सुरक्षा को गंभीरता से लेते हैं।

    बाइडन ने अपने कार्यकाल के शुरुआती महीनों में कोरोना वायरस से मुकाबला करने को प्राथमिकता पर रखा है। इस अभियान के तहत देश के लगभग 50 प्रतिशत वयस्कों को कम से कम टीके की एक खुराक दी जा चुकी है।