Pope Francis arrives in Iraq on his first visit, will appeal to help rebuild the country after years of war

Loading

वैटिकन सिटी: पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को चुनाव (Elections) में उनकी जीत के लिए शुभकामनाएं दी। बाइडन रोमन कैथोलिक हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को पोप से बात की। बाइडन के सत्ता हस्तांतरण दल ने एक बयान में बताया कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने आशीर्वाद और बधाई देने के लिए पोप को धन्यवाद दिया और उनकी सराहना की। उन्होंने शांति, मेल मिलाप, और दुनिया भर में मानवता के साझा बंधनों को बढ़ावा देने के लिए पोप के नेतृत्व को सलाम किया।

बाइडन ने कहा कि वह जलवायु परिवर्तन, गरीबी और प्रवासियों से जुड़े मुद्दों पर फ्रांसिस के साथ काम मिलकर करना चाहते हैं। पोप और बाइडन के बात करने की खबर ऐसे समय में आई है, जब अमेरिका के कुछ कैथोलिक बिशपों ने बाइडन को विजेता मानने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि गर्भपात के अधिकारों का समर्थन करने वाले बाइडन का किसी धार्मिक व्यक्ति को साथ नहीं देना चाहिए।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अब भी हार स्वीकार नहीं की है और उनका कहना है कि धोखाधड़ी के जरिए उनसे चुनाव चुराया गया है। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव हुए थे, जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को विजेता घोषित किया गया है।