PAK Corona Updates: Pakistan will have vaccination campaign by using China's Corona Vaccine, 15.5 lakh doses received

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) को रविवार को चीन (China) निर्मित कोविड रोधी टीके (Covid-19 Vaccine) की 15.5 लाख खुराकें मिली हैं। वहीं देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए टीकाकरण (Vaccination) अभियान को तेज कर दिया गया है। राष्ट्रीय कमान एवं नियंत्रण केंद्र, पाकिस्तान (एनसीओसी) ने कहा कि, पाकिस्तान ने सिनोवैक टीके खरीदे थे और टीकों की खेप पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन के विमान से इस्लामाबाद और कराची लाई गई।

    एनसीओसी ने कहा, “ चीन ने पाकिस्तान को टीके की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष उपाय किए हैं।” उसने कहा कि 20-30 लाख खुराकों की अन्य खेप आगामी हफ्तों में चीन से आएगी। योजना मंत्री और एनसीओसी के प्रमुख असद उमर ने ट्वीट किया कि पिछले हफ्ते 23 लाख से ज्यादा टीके लगाये गये हैं और 3,32,877 टीके प्रतिदिन लगाने की दर रही।

    इस बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1050 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिसके बाद मामलों की कुल संख्या 9,48,268 पहुंच गई हैं जबकि इस अवधि में 37 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 21,977 पहुंच गई है। देश में संक्रमण दर 2.56 प्रतिशत है तथा उपचाराधीन मरीजों की संख्या 33,972 हैं।