Pakistan: attack on journalist who is known to be a critic of armed forces

    इस्लामाबाद: सशस्त्र बलों (Security Forces) के आलोचक माने जाने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के एक पत्रकार (Journalist) पर उनके इस्लामाबाद (Islamabad) स्थित घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने हमला (Attack) किया। इससे पहले भी कई मीडियाकर्मियों पर यहां हमले हो चुके हैं। पुलिस ने बताया कि असद अली तूर को मंगलवार रात एफ-10 सेक्टर स्थित उनके आवास के बाहर बुरी तरह से मारा पीटा गया। तूर यू-ट्यूबर भी हैं।

    एक वीडियो में नजर आ रहा है कि तूर की पिटाई करने के बाद तीन लोग अपार्टमेंट की इमारत से तेजी से दूर जा रहे हैं। एक अन्य वीडियो में खून से लथपथ तूर अस्पताल में जाते दिख रहे हैं। पत्रकार की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इसमें तूर बता रहे हैं कि हमलावरों ने उनसे पूछा था कि उनके धन का स्रोत क्या है। उन्होंने एक अन्य वीडियो में बताया कि उन्हें धमकियां मिल रही थीं और एक शुभचिंतक ने उन्हें बताया था कि ईद के बाद उन पर हमला हो सकता है।

    पिछले वर्ष तूर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था लेकिन लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया था। तूर पर हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है। इस घटना के महीनेभर पहले ही पत्रकार अबसार आलम को तब गोली मारी गई थी जब वह राजधानी में अपने घर के निकट एक उद्यान में घूम रहे थे। इस हमले में पत्रकार घायल हो गए थे।

    सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने हालिया घटना का संज्ञान लेते हुए इस्लामाबाद पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वीडियो में हमलावरों के चेहरे नजर आने के बावजूद उन्हें अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।