पाकिस्तानी नागरिक ने ब्रिटेन के गुरुद्वारे में की तोड़फोड़, निकला ‘कश्मीर कनेक्शन’

Loading

लंदन. ब्रिटेन के डर्बी में गुरु अर्जन देव गुरूद्वारे में एक पाकिस्तानी मूल के एक व्यक्ति ने सोमवार की सुबह तोड़फोड़ की, जिससे गुरूद्वारे को नुकसान पंहुचा है। पुलिस ने इस सख्श को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी है कि इस पाकिस्तानी नागरिक ने कश्मीर पर एक नोट गुरुद्वारे की दीवार पर चिपकाकर एक संदेश  दिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार यह नोट में अंग्रेजी में लिखा है, जिसमे कहा गया है की  “कश्मीर के लोगों की मदद करने की कोशिश करो अन्यथा सभी को समस्या होगी ” संदेश के साथ ही नोट पर एक फोन नंबर भी लिखा है। इस पाकिस्तानी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है। 

रायसन हिल्स के एक अधिकारी ने बताया कि, यह हमला कीर्तन के समय पर किया गया था, परंतु लॉकडाउन के कारण कोई  गुरूद्वारे में मौजूद नहीं था।  उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते कीर्तन इन दिनों लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है। 

गुरूद्वारे में लगे सीसीटीवी वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने गुरुद्वारे की खिड़कियां तोड़ रहा है। जिससे सैकड़ों पाउंड की क्षति हुई है। गुरुद्वारे ने एक बयान जारी कर बताया कि, आज सुबह 6 बजे एक व्यक्ति ने गुरुद्वारा परिसर में प्रवेश किया, जिससे हजारों पाउंड का नुकसान हुआ है, हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और सफाई प्रक्रिया शुरू हो गई है। ” आपको बता दें कि, गुरुद्वारे में हर रोज  400-500 लोगों का लंगर द्वारा भोजन कराया जाता है।