International community angry over action on protesters against Myanmar coup, World condemned
File

    Loading

    यांगून: म्यांमार (Myanmar) के दूसरे सबसे बड़े शहर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने तख्तापलट (Coup) के विरोध में प्रदर्शन (Protest) कर रहे लोगों पर बल प्रयोग किया जिसमें कम से कम तीन लोग घायल हो गए। घायलों में से दो को सीने में रबर की गोलियां लगीं और एक अन्य को पैर में चोट आई। मैन्डले में दोपहर को प्रदर्शनकारी एक चौड़ी सड़क पर एकत्रित हुए थे जब ऐसा प्रतीत हुआ कि सुरक्षा बलों ने उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए तेज रौशनी वाले हथगोलों का इस्तेमाल किया। बाद में स्थानीय लोगों ने एक मुख्य सड़क पर बिखरी गोलियां, खोखे और अन्य चीजें इकट्ठा कीं और पत्रकारों को दिखाया। घायलों को उपचार के लिए निजी क्लिनिक ले जाया गया।

    रबर की गोली से सीने पर चोटिल एक व्यक्ति के सिर पर सफेद पट्टी भी बंधी थी। जिस व्यक्ति को पैर में चोट लगी थी उसके पांव से घुटने तक पलस्तर बंधा था। आंग सान सू ची की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार का एक फरवरी को सैन्य तख्तापलट कर दिया गया था जिसके बाद से म्यांमार में विरोध प्रदर्शन जारी हैं।

    यांगून में शुक्रवार को एक अन्य विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे एक जापानी पत्रकार को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया। जापान (Japan) की क्योदो समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।