कोविड-19: ‘सेवा इंटरनेशनल यूएसए’ ने भारत की मदद के लिए जुटाए 3 करोड़ डॉलर

    वाशिंगटन. भारतीय-अमेरिकी गैर सरकारी संगठन ‘सेवा इंटरनेशनल यूएसए’ (Sewa International USA) ने भारत में अपने कोविड-19 (Covid-19) राहत कार्यों को अंजाम देने के लिए तीन करोड़ डॉलर जुटाए हैं और चिकित्सीय उपकरणों की एक नई खेप हवाईमार्ग से भारत भेजी है। ‘सेवा इंटरनेशनल यूएसए’ ने एक बयान में कहा कि संगठन ऑक्सीजन सांद्रक जैसे आवश्यक चिकित्सा उपकरण खरीद उन्हें भारत भेज रहा है।

    संगठन ने कहा कि देश को कोविड-19 वैश्विक महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए भारत को आवश्यक चिकित्सक उपकरणों की आपूर्ति करने के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए चिकित्सा उपकरणों की एक और खेप नई दिल्ली पहुंच गई है। ‘सेवा इंटरनेशनल’ के उपाध्यक्ष (मार्केटिंग एंड फंड डेवलपमेंट) संदीप खडकेकर ने कहा, ‘‘ हवाई मार्ग से भारत को ऑक्सीजन सांद्रक भेजने के लिए सैन बर्नार्डिनो हवाई अड्डे पर ‘सेवा इंटरनेशनल’ के एक प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित होने को एक बड़ा सौभाग्य मानता हूं। ”

    ‘सेवा इंटरनेशनल’ ने भारत में आवश्यक आपूर्ति के परिवहन में मदद के लिए ‘अनदर जॉय फाउंडेशन’ के साथ भागीदारी की है। ‘अनदर जॉय फाउंडेशन’ दुनिया भर के कई देशों में चिकित्सा उपकरण, दवाएं, खिलौने, कपड़े और अन्य आवश्यक चीजों की आपूर्ति का काम करता है। (एजेंसी)