Trump will attend the session of the United Nations General Assembly
File

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) संयुक्त राष्ट्र (United Nations) महासभा के 75वें सत्र में हिस्सा लेने सभा कक्ष नहीं जाएंगे, बल्कि डिजिटल रूप से हिस्सा लेंगे। व्हाइट हाउस (White House) के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिडोज ने यह जानकारी दी।

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा का वार्षिक सत्र 15 सितंबर को शुरू हुआ, जहां दुनिया के नेताओं ने पहली बार डिजिटल माध्यम से मुलाकात की। सत्र में महामारी के सामाजिक और आर्थिक स्तर पर पड़ने वाले असर, जलवायु परिवर्तन तथा मानवता के सामने आने वाली अनेक चुनौतियों पर चर्चा होनी है।

मिडोज ने बृहस्पतिवार को विस्कॉन्सिन में ट्रंप अभियान रैली के लिए जाने के दौरान ‘एयर फोर्स वन’ में संवाददाताओं से कहा,‘‘ट्रंप वैश्विक नेताओं की वार्षिक सभा के लिए न्यूयॉर्क में नहीं होंगे। वह इसमें व्यक्तिगत तौर पर शामिल नहीं होंगे।”

ट्रंप का 22 सितंबर को आम बहस के पहले दिन अपना संबोधन देने का कार्यक्रम है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने अभी अपने संबोधन के टेप नहीं सौंपे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) तथा अन्य वैश्विक नेताओं का भी सत्र को संबोधित करने का कार्यक्रम हैं और ये नेता अपने संबोधन के टेप संयुक्त राष्ट्र को सौंपेंगे। (एजेंसी)