UAE की मुस्लिम राजकुमारी ने किया मंदिर में पूजा, कट्टरपंथियों के ट्रोल करने पर दिया करारा जवाब

विश्व. संयुक्त अरब अमीरात की राजकुमारी हिंद अल कासिमी ने कुछ ऐसा किया कि जिसके कारण वे मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई  हैं।  दरअसल, राजकुमारी ने बुधवार को चेन्नई के गोल्डन टेंपल में पूजा और दर्शन करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। आप को बता दें कि राजकुमारी भारत में मुसलमानों के साथ होने वाले कथित उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठती रही हैं। 

मुस्लिम कट्टरपंथियों ने वीडियो पर अपनी प्रतिकिया देते हुए राजकुमारी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। यहां तक एक यूजर ने उन्हें  ‘काफिर’ तक कह डाला। राजकुमारी ने ट्रोलर्स को करारा जवाब देकर बोलती बंद कर दी है। राजकुमारी ने कहा कि मुस्लिम होने के बावजूद मैंने पूजा कि,” वहां मुझे  अद्भुत ऊर्जा का अहसास हुआ, मैंने भारत में पुदुचेरी के शीतल पहाड़ों को देखा, मैंने खेतों की हरियाली का लुफ्त उठाया, मैंने पारंपरिक साड़ी और बिंदी खरीदी, मैंने गोल्डन टेंपल का अद्भुत नजारा देखा यात्रा की, केले के पत्ते पर खाने का स्वाद चखा,  राजकुमारी ने कहा मुस्लिम होने के बावजूद मैं वहां लोगों से  प्रार्थना साझा करने के लिए गई थी, मैंने विविध भगवान के दर्शन कर जल अर्पित किया, लोगों को अविश्वसनीय भारत के दर्शन जरूर करना चाहिए। “

 

राजकुमारी के वीडियो पर विवाद 

मुस्लिम कट्टरपंथियों ने राजकुमारी के इस वीडियो पर घमासान शुरू कर दिया हैं। साथ ही राजकुमारी के मंदिर में पूजा करने को ‘हराम’ बताते हुए उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसके जवाब में राजकुमारी में कहा कि हराम तो तब होता जब मैंने अपने खुदा के अलावा किसी और ईश्वर की इबादत की होती।मैं अपने खुदा की इबादत करती हूं और वे अपने। उन्होंने आगे कहा, “मैं वहा मंदिर की वास्तुकला और सोने के मंदिर के ढांचे से बेहद प्रभावित हुई हूँ, वहां मैंने लोगों के साथ मुलाकात कि और उनके साथ मिल कर खाना खाया, धर्म और  संस्कृति पर उनसे बातें की, इसमें गलत क्या है?”