biden

    वॉशिंगटन. एक खबर के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) जो बाइडेन (Joe Biden) विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त तीन बार फिसल गए। हालांकि इस घटना में सबसे गनीमत यह रही कि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी है। अब इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें अबोर्ड एयर फोर्स वन में चढ़ते वक्त राष्ट्रपति जो बाइडेन का पैर सीढ़ियों पर फिसलता साफ़ दिख रहा है। इस पर वाइट हाउस की एक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति फिलहाल 100% बिल्कुल ठीक हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की आंतरिक और बाह्रय चोटें नहीं आयी हैं।

    इधर अब पुरे विश्व में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के सीढ़ियों से फिसलने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बता दिन कि विमान में चढ़ते वक्त बाइडेन (Joe Biden) सीढ़ियों में फिसल गए थे। फिर वह किसी तरह उठे तो दोबारा घुटने के बल गिर गए। हालांकि उन्होंने फिर खुद को संभाला और आगे बढ़े। इस वायरल वीडियो फुटेज में राष्ट्रपति बाइडेन उठने के बाद फिर अपना घुटना रगड़ते भी दिख रहे हैं, जैसे उन्हें चोट लगी हो। इसके बाद उन्होंने फिर धीरे-धीरे पूरी सीढ़ियां चढ़ीं और पीछे मुड़कर एक सैल्यूट किया।

    बिल्कुल ठीक हैं बाइडेन:

    दरअसल घट्न के अनुसार राष्ट्रपति जो बाइडेन अटलांटा के दौरे पर जा रहे थे जहां उन्हें एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से एक मुलाकात भी करनी थी। इस पूरी घटना पर वाइट हाउस की स्पोक्सवुमन कैरीन जीन ने वॉशिंगटन के करीब स्थित जॉइंट बेस एंड्रयू में तेज हवा को इस हादसे के पीछे प्रमुख वजहबताया। कैरीन ने यह भी बताया कि बाहर काफी तेज हवा थी, संभवत: इसी वजह से उनका पैर फिसला होगा। लेकिन बाइडेन फिलहाल 100% बिल्कुल ठीक हैं।

    बाइडेन अमेरिका के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति:

    हालाँकि वाइट हाउस प्रवक्ता ने यह फिलहाल स्पष्ट नहीं किया कि इस घटना के बाद ट्रैवलिंग फिजीशियन ने बाइडेन की जांच की भी थी या नहीं। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल नवंबर महीने में बाइडेन के दाहिने पैर में एक हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था जब वह अपने एक डॉग के साथ खेल रहे थे। विदित हो कि 78 साल के बाइडेन ने बीते 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। वह अमेरिका में राष्ट्रपति पद संभालने वाले सबसे बुजुर्ग नेता भी हैं।