10 people arrested in Britain's Bristol for kill the bill lockdown protests
File Photo : PTI

लंदन: ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने चेतावनी का स्तर तीसरी श्रेणी से बढ़ाकर चौथी श्रेणी कर दिया है। ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ ने सोमवार को कहा कि आतिथ्य सत्कार के क्षेत्र में बृहस्पतिवार से नए प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। भीड़ नियंत्रण के लिए सभी पब (Pub), बार (Bar) और रेस्तरां (Resturants) रात 10 बजे तक बंद कर देने को कहा जाएगा।

नए प्रतिबंधों को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) मंगलवार को ‘हाउस ऑफ कॉमन्स’ (House of Commons) में पेश करेंगे। इससे पहले, ब्रिटेन के सभी चार क्षेत्रों – इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, उत्तरी आयरलैंड और वेल्स के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) ने ब्रिटेन के सभी हिस्सों में चेतावनी के स्तर में बदलाव की पुष्टि के लिए एक संयुक्त बयान जारी किया था।

सीएमओ ने कहा था, ‘‘संयुक्त जैव-सुरक्षा केन्द्र ने कोविड-19 के चेतावनी स्तर को तीन से बढ़ाकर स्तर चार करने की सिफारिश की है।” ब्रिटेन में रविवार को कोविड-19 के 3,899 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,94,257 हो गए थे। वायरस से यहां अभी तक 41,777 लोगों की मौत भी हुई है।