trump
Pic: Reuters

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) पर बीते मंगलवार को मैनहैटन की कोर्ट में 34 आरोप तय किए गए। बता दें कि, उन्हें पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल (Stormy Daniels) को पैसे देकर चुप कराने और इसके लिए बिजनेस रिकॉर्ड में हेराफेरी करने बाबत इस केस में कोर्ट में पेश किया गया था। वहीं कोर्ट में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। ना ही उनके बिजनेस रिकॉर्ड में कोई गड़बड़ी हुई है।

वहीं मैनहैटन कोर्ट ने ट्रम्प की जमानत या गिरफ्तारी पर कोई फैसला नहीं सुनाया। मामले पर CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, अब अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होनी है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार को ट्रंप आठ कारों के बड़े काफिले के साथ कोर्ट पहुंचे थे. इससे पहले वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबश्त किए गए. ट्रंप के सरेंडर करते ही उनको वहां तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया.

वहीं ट्रंप अब फ्लोरिडा के लिए पहुंच चुके हैं. फिलहाल उन्होंने पाम बीच के पास बने अपने घर पर बयान जारी किया है . इस केस के मद्देनज़र न्यू यॉर्क में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. साथ ही मैनहट्टन में ट्रंप समर्थक इकट्ठा भी हो गए हैं. उन्होंने अपने बयान में निम्न बाते कहीं

निडर होकर देश को तबाही मचाने वालों से बचाया

अपनी 57 मिनट की सुनवाई के बाद ट्रम्प न्यूयॉर्क से सीधे अपने फ्लोरिडा स्थित घर ‘मार-ए-लागो’ पहुंचे। यहां उन्होंने पब्लिक और मीडिया के बीच अपनी स्पीच में कहा कि, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिकी इतिहास में ऐसा कुछ होगा। मैंने सिर्फ सिर्फ एक ही अपराध किया है, वो है निडर होकर अपने देश को उन लोगों से बचाना जो इसे तबाह करना चाहते हैं।

अमेरिका अब जा रहा नर्क में 

ट्रम्प ने आगे कहा कि, “हमारा देश नरक में जा रहा है। दुनिया हम पर हंस रही है। मेरे खिलाफ कोई भी पुख्ता सबूत नहीं हैं। लीगल एक्सपर्ट्स का भी यही कहना है कि कोई केस बनता ही नहीं है। 2024 में होने वाले चुनावों में हस्तक्षेप करने के लिए ही यह फर्जी केस बनाया गया है। इसे फौरन ही खारिज किया जाना चाहिए।

जज भी करते हैं मुझसे नफरत 

ट्रम्प ने अपनी स्पीच में न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट के जज जुआन मर्चेन की बेटी का भी पुरजोर जिक्र करते हुए कहा कि, “सुनवाई ऐसे जज ने की है, जो मुझसे नफरत करता है। जज की पत्नी और उसका पूरा परिवार भी मुझसे नफरत करता है। जज कि बेटी कमला हैरिस के लिए काम करती है। अब उसे बाइडेन-हैरिस कैंपेन से पैसे भी मिल रहे हैं।”