Miss Universe Buenos Aires 2024, International News
सबसे उम्रदराज की मिस यूनिवर्स (Social Media)

60 साल की महिला एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज (Alejandra Marisa Rodriguez)ने नया इतिहास रच दिया है जहां पर उन्हें सुंदरता के लिए सबसे उम्रदराज मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है।

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: दुनिया में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 (Miss Universe Buenos Aires 2024) की प्रतियोगिता में 60 साल की महिला एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज (Alejandra Marisa Rodriguez)ने नया इतिहास रच दिया है जहां पर उन्हें सुंदरता के लिए सबसे उम्रदराज मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है। यह खिताब हासिल करने वाली वह पहली महिला बनी है।

पेशे से वकील और पत्रकार है महिला

यहां पर खिताब हासिल करने वाली मिस यूनिवर्स की बात करें तो, वे पेशे से वकील और पत्रकार है जो ला प्लाटा की रहने वाली है। उन्होंने 18 से 73 साल की आयु के 34 प्रतियोगियों के बीच हुए प्रतियोगिता में पारंपरिक सौंदर्य मानदंडों को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है। वे ऐसा कीर्तिमान हासिल करने वाली पहली महिला बनी है। उनकी मनमोहक मुस्कान और शालीन व्यवहार ने जजों और दर्शकों का दिल जीत लिया है तो वहीं आगे के प्लान में वे मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना 2024 के ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी।


अन्य उम्रदराज महिलाएं भी है आगे

पहले इस प्रतियोगिता में सिर्फ 18 से 28 साल की महिलाओं ही हिस्सा ले सकती थी लेकिन बीते साल सितंबर 2023 में मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन ने इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की आयु सीमा को हटा दिया था। यहां पर जीत को लेकर एलेजांद्रा रोड्रिग्ज की कामयाबी दर्शाती है कि आत्मविश्वास और आकर्षण उम्र की बाधाओं को पार करता है। रोड्रिग्ज की तरह अन्य उम्रदराज महिलाएं भी ऐसे ही प्रतियोगिताओं में आगे है। वे प्रतिष्ठित खिताबों के बंधन को तोड़ रही है।