Air strike at an airport in Ukraine, 9 killed
File Photo:@Kyivtodaycom/Twitter 

    Loading

    नई दिल्ली: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) में जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के एयरपोर्ट पर एयर स्ट्राइक की खबर है। एएफपी ने यूक्रेन के बचावकर्मियों के हवाले से बताया है कि, इस एयर स्ट्राइक में करीब 9 लोगों की मौत हुई है। ये एयर स्ट्राइक यूक्रेन के विन्नित्सिया में हवाई अड्डे पर हुई है। बता दें कि, रूस-यूक्रेन में लगातार जंग जारी है। इस बीच रशियन आर्मी ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं।

    बता दें कि, इस युद्ध के शुरू होने के बाद से यूक्रेन और रूस के बीच अब तक दो बार बातचीत हो चुकी है लेकिन अब तक युद्ध विराम को लेकर दोनों देशों के बीच कोई खास बात नहीं बन पाई है।

    रूस लगातार यूक्रेन के कई हिस्सों को निशाना बना रहा है। ऐसे में यूक्रेन रूस के हमलों को झेलते हुए डटा हुआ है। सोमवार को आई ख़बरों के अनुसार, यूक्रेन के मध्य, उत्तरी और दक्षिण हिस्से में स्थित शहरों में रूसी बलों ने गोलाबारी तेज कर दी है। 

    यू्क्रेन में युद्ध के बाद से करीब 15 लाख लोग देश छोड़ कर जा चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के प्रमुख ने रविवार को इस पलायन को द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यूरोप का सबसे बड़ा शरणार्थी संकट करार दिया। तुर्की और फ्रांस के राष्ट्रपतियों तथा पोप फ्रांसिस ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से संघर्ष को खत्म करने के लिए वार्ता करने की अपील की है।