(Image-Twitter-@AZmilitary1)
(Image-Twitter-@AZmilitary1)

    Loading

    अर्जेंटीना: हाल ही में अर्जेंटीना से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल यहां उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Vice President Cristina Fernandez de Kirchner) पर जानलेवा हमला हुआ है। जिसमें उनकी जान बाल-बाल बच गईं। दरअसल वह सार्वजनिक स्थल पर अपने समर्थकों को अभिवादन कर रही थी, उसी दौरान उन पर एक अज्ञात शख्स ने गोलियों से भरी हुई बंदूक लेकर उन पर हमला कर दिया। आपको बता दें कि यह घटना कल यानी गुरुवार की है, जिसने पुरे अर्जेंटीना में सनसनी मचा दी है। दरअसल हुआ ये कि उपराष्ट्रपति पर हमला करने के लिए शख्स ने बंदूक तो तानी पर वह बंदूक समय पर चली नहीं जिसकी वजह से उनकी जान बच गई। 

    इस बारे में बात करते हुए राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने बताया, ‘एक व्यक्ति ने उनके सिर पर बंदूक तान दी थी  और उसने ट्रिगर भी खींच लिया। सौभाग्य रहा कि क्रिस्टीना अभी भी जीवित हैं, क्योंकि किसी कारण से बंदूक नहीं चली। बंदूक में कुल पांच गोलियां भरी गई थीं। अर्जेंटीना में लोकतंत्र स्थापित होने के बाद इस तरह की यह सबसे गंभीर घटना है।’गौरतलब हो कि उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर ट्रायल चल रहा है। इसे लेकर उनके समर्थक और विरोधी आमने-सामने खड़े नजर आते हैं। उपराष्ट्रपति पर हमले की कोशिश जब की गई, उस वक्त उनके घर के बाहर सैकड़ों समर्थक जमा थे। हमले का यह प्रयास अर्जेंटीना और उस क्षेत्र के आसपास बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच हुआ है। अब इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

    जैसा कि हमने आपको बताया इस घटना का वीडियो फुटेज भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति उनके सिर पर पिस्तौल तान देता है, जब वह समर्थकों का अभिवादन कर रही होती हैं। हमलावर की पहचान ब्राजील के मूल निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है। जांच अधिकारियों ने उसका नाम अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। वारदात के तुरंत बाद ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और हथियार जब्त कर लिया गया। हालाँकि इतने बड़े आधिकारिक पद पर बैठे व्यक्ति के साथ ऐसी हरकत होना वाकई में बेहद चिंताजनक है। 

     

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि फर्नांडीज डी किरचनर अर्जेंटीना की राष्ट्रपति भी रही हैं। उन्होंने 2007 और 2015 के बीच दो कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में काम किया। बता दें कि अर्जेंटीना में उनका राजनीतिक रसूख बहुत दमदार माना जाता है। फिलहाल वह भ्रष्टाचार के मामलों में घिरी हुई हैं। अगर फर्नांडीज को दोषी पाया जाता है तो उन्हें 12 साल की जेल हो सकती है। साथ ही सार्वजनिक कार्यालय से संभावित `अयोग्यता का सामना करना पड़ सकता है। फ़िलहाल  वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।