Boat breaks into sea off Italian coast, bodies of over 30 migrants recovered, 58 rescued

Loading

रोम: इतालवी तटरक्षक बल और दमकल विभाग के कर्मियों ने एक नौका के रविवार को समुद्र में टूटने के बाद अब तक 30 से अधिक प्रवासियों के शव बरामद किये हैं। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह दुर्घटना देश के दक्षिणी तट के पास हुई और अब तक 58 लोगों को बचाया गया है।  सरकारी टीवी ने स्थानीय प्रशासन प्रमुख के कार्यालय के हवाले से बताया कि सुबह तक 33 शव निकाले जा चुके थे और 58 लोगों को बचाया गया था।

इटली की समाचार एजेंसी एजीआई ने कहा कि शवों में कुछ महीने के एक बच्चे का भी शव शामिल है। सरकारी रेडियो ‘आरआईए’ ने इटली के कैलेब्रिया प्रायद्वीप के तटीय शहर क्रोटोन के निकट बंदरगाह अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि सुबह के समय जब आयोनियन सागर में लकड़ी की नौका दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय उसमें 100 से अधिक लोग सवार थे।

रेडियो की खबर के अनुसार, बचाव कार्य अभी जारी है। लेकिन इतालवी समाचार एजेंसी लाप्रेसे ने बाद में बचाव दल के अज्ञात अधिकारियों के हवाले से कहा कि हो सकता है कि नौका पर 180 लोग सवार रहे हों।  सरकारी टीवी में बताया गया कि 27 लोग खुद तैरकर तट पर आ गए। हालांकि, अभी तक प्रवासियों की राष्ट्रीयता की पहचान नहीं हो सकी है। यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नौका कहां से आ रही थी, लेकिन प्रवासियों की नौकाएं प्राय: तुर्किये या मिस्र के तट से रवाना होती हैं।