Rishi Sunak
File Photo

    Loading

    लंदन/ नई दिल्ली: ब्रिटेन की पीएम लीज़ ट्रस के इस्तीफे के बाद वहां एक बार फिर चुनाव होने वाले है। इस बीच, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक ने एक बार फिर प्रधानमंत्री पद का चुनाव लड़ने की घोषणा की है। सुनक ने कहा है कि, वह ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहते हैं, पार्टी को एकजुट करना चाहते हैं और देश के लिए कुछ कर गुजरना चाहते हैं, इसलिए चुनाव में पीएम बनने के लिए खड़े हैं। ऋषि सुनक ने ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से अपनी बात रखी है।  

    उल्लेखनीय है कि, ऋषि सुनक हाल में हुए आम चुनाव में लिज ट्रस के बाद दूसरे नंबर सबसे ज्यादा मत हासिल करने वाले नेता थे। लीज़ ट्रस कर सुधारों का वादा करके सत्ता में आई थीं, लेकिन उनके आर्थिक सुधार के फैसलों ने देश की अर्थव्यवस्था को हिला का रख दिया। जिसकी वजह से उन्हें पद से इस्तीफा दे दिया। कई रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि, सुनक के नाम पर यूके के सटोरियों ने सट्टा तक लगाया है।  

    देश के लिए कुछ कर गुजरना चाहता हूं

    ऋषि सुनक ने पोस्ट में लिखा, ”यूनाइटेड किंगडम एक महान देश है लेकिन हम एक गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। हमारी पार्टी की जो पसंद है, अब वह फैसला करेगी कि ब्रिटिश लोगों की अगली पीढ़ी के पास पहले के मुकाबले ज्यादा अवसर हों। इसलिए मैं आपका अगला प्रधानमंत्री और कंजर्वेटिव पार्टी का नेता बनने के लिए खड़ा हूं। मैं अपनी अर्थव्यवस्था को ठीक करना चाहता हूं, पार्टी को एकजुट करना चाहता हूं और देश के लिए कुछ कर गुजरना चाहता हूं।”

    उन्होंने आगे लिखा कि, ”मैंने आपके चांसलर के रूप में सेवा दी, सबसे कठिन वक्त में हमारी अर्थव्यवस्था को चलाने में मदद की।  अभी हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, वे बड़ी तो हैं लेकिन अगर हम सही फैसला लें तो अवसर अभूतपूर्व होंगे।”