Justin
Pic: Bloomberg

Loading

नई दिल्ली. कनाडा से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) और उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो (Sophie Gregoire Trudeau) अपनी शादी के 18 साल बाद अब अलग हो रहे हैं। इस बाबत जस्टिन और सोफी दोनों ने एक बयान जारी कर जानकारी दी। इसके लिए उन्होंने बाकायदा इंस्टाग्राम हैंडल का सहारा लिया। बयान में कहा गया कि, “लंबी और कठिन बातचीत के बाद, हमने अलग होने का फैसला किया है।’कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस बाबत पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों ने लीगल सेपरेशन एग्रीमेंट भी साइन किया है।

ऐसे की तलाक की घोषणा

दरअसल जस्टिन ट्रूडो और सोफी ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट किए गए बयानों में कहा कि, उन्होंने लंबी बातचीत के बाद आखिरकार अलग होने का फैसला लिया है। इसके अलावा PMO ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दोनों ने लीगल सेपरेशन एग्रीमेंट पर साइन किए हैं।

2005 की शादी और 2023 में तलाक 

जानकारी दें कि, इन दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी। वहीं 48 वर्षीय सोफी क्यूबेक में एक बेहतरीन टेलीविजन रिपोर्टर भी रह चुकी हैं। वह 51 साल के जस्टिन ट्रूडो के साथ तीन चुनावों में प्रचार अभियान में भी साथ रही हैं। साथ ही वे बार महिलाओं के अधिकारों और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों की वकालत भी कर चुकी हैं।