कोरोना: अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर राहत भरी ख़बर, संयुक्त राष्ट्र ने कहा, मंदी से भारत सुरक्षित

न्यूयोर्क: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचाया हुआ हैं. यहवायरस लोगों कीजिंदगी के साथ साथ अर्थव्यवस्था पर गहरा असर दिखा रहा हैं. कोरोनाके वजह से दुनिया में मंदी आने का डर

न्यूयोर्क: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचाया हुआ हैं. यह वायरस लोगों की जिंदगी के साथ साथ अर्थव्यवस्था पर गहरा असर दिखा रहा हैं. कोरोना के वजह से दुनिया में मंदी आने का डर सताने लगा हैं. इस बीच भारत के लिए थोड़ी राहत भरी ख़बर आई हैं. संयुक्त राष्ट्र के व्यापार ने एक रिपोर्ट जारी किया है जिसके अनुसार कोरोना के कारण आने वाली मंदी से भारत पर कोई असर नहीं होगा।
 
विकासशील देशों पर असर 
जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के वजह से पूरा विश्व इस वर्ष मंदी में चला जाएगा। जिसमे सबसे ज्यादा असर विकासशील देशों पर पड़ेगा। इन देशो में रहने वाले दो तिहाई लोगों सामने अथिक संकट खड़ा हो जाएगा। 

भारत-चीन पर असर नहीं
संयुक्त राष्ट्र की जारी रिपोर्ट में भारत के लिए राहत भरी ख़बर आई हैं. जिसके अनुसार दुनिया भर के अर्थव्यवस्था आने वाले इस संकट से भारत और चीन अपवाद रहेगा, यानि भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कोरोना  भारत पर भी आर्थिक संकट आने डर सता रहा हैं.  
 
जारी करें 2500 अरब डॉलर का आर्थिक पैकेज 
संयुक्त राष्ट्र ने आए आर्थिक संकट उबरने  लिए  2500 अरब डॉलर का आर्थिक पैकेज जारी करने का आवाहन किया हैं. क्योंकि इस दौरान विकासशील देशों में 2000 से 3000 अरब का निवेश प्रभावित हो सकता हैं, जो इन देशों को बड़ा नुकसान पहुंचाएगा।