Prague University Shooting

Loading

प्राग. चेक गणराज्य (Czech Republic) की राजधानी प्राग (Prague) से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, यहां स्थित चार्ल्स यूनिवर्सिटी (Charles University) में एक छात्र ने अंधाधुंद गोलीबारी कर दी, जिससे 15 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, 30 से अधिक घायल हो गए हैं।

इससे पहले पुलिस और चेक गणराज्य के गृह मंत्री ने कहा था कि संदिगध मारा गया और उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।अधिकारियों ने जेन पलाच चौराहे को सील कर दिया है और चार्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग की इमारत को खाली करा लिया है, जहां गोलीबारी हुई थी। अधिकारी विस्फोट की आशंका के चलते इमारत की बालकनी समेत इलाके की तलाशी में जुटे हैं।

चेक गृह मंत्री विट राकुसन ने कहा कि जांचकर्ताओं को किसी चरमपंथी विचारधारा या समूह से जुड़े होने का संदेह नहीं है। वहीं, प्राग के मेयर बोहुस्लाव स्वोबोडा ने कहा कि चौक पर स्थित चार्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग को खाली करा लिया गया है।

पुलिस विभाग ने कहा कि चौराहे को सील कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों से आसपास की सड़कों से न गुजरने और इमारतों के अंदर रहने का आग्रह किया है। चेक गणराज्य के गृह मंत्री विट राकुसन ने कहा कि घटनास्थल पर कोई अन्य हमलावर नहीं हैं। उन्होंने लोगों से पुलिस के साथ सहयोग करने का आग्रह किया।