narendra-modi

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी शुक्रवार को रूस-यूक्रेन संकट (Russia Ukraine War) पर एक हाई लेवल मीटिंग (High Level Meeting) की। इस मीटिंग में ऑपरेशन गंगा की प्रगति की भी समीक्षा की गई। साथ ही यूक्रेन से भारतीयों को निकालने और वहां के हालात पर भी गहन चर्चा हुई। इस महत्वपूर्ण मीटिंग में विदेश मंत्री एस। जयशंकर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और NSA अजीत डोभाल भी मौजूद थे।

    गौरतलब है कि आज नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह ने शुक्रवार को बताया कि यूक्रेन की राजधानी कीव में एक भारतीय छात्र कथित तौर पर गोली लगने से घायल हो गया है। सिंह, इस समय युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए उसके पड़ोसी देश पोलैंड में हैं। मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ आज, हमें पता चला है कि कीव छोड़कर जा रहे एक छात्र को गोली लग गई है। उसे वापस कीव ले जाया गया है। युद्ध में ऐसा होता है।” 

    पता हो कि, यूरोप (Europe) के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र (Nuclear Power Plant) के प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिणी यूक्रेन के एनेर्होदर शहर में रूस के ऊर्जा संयंत्र पर हमला करने के बाद से प्रतिष्ठान में आग लग गयी है। बताया जा रहा है कि रुसी हवाई हमले में यहाँ धमाके किये गए हैं।