jail
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली: टाइपिंग मिस्टेक (Typing Error) होने पर हम माफी मांगकर काम चला सकते हैं। लेकिन, एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। जी हां, तुर्की में एक महिला को मेडिकल रिपोर्ट में जरा सी गलती कि वजह से उसे सीधे जेल भेज दिया गया।  इस खबर ने सबको हैरान कर दिया है। 

    WION में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार आरोपी महिला एक राजनेता की पत्नी हैं। लेकिन, इस मामले की शिकायत होने के बाद उनके पति का पहचान भी उनके काम नहीं आई। आरोपी महिला को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस राजनेता की पत्नी को गर्भपात से जुड़ी एक मेडिकल रिपोर्ट में गलती के लिए तुर्की के दियारबाकिर के एक कोर्ट ने ढाई साल जेल की सजा सुनाई है। 

    क्या है पूरा मामला 

    यह मामला साल 2015 का हैं। डेमिर्तास नाम की महिला अस्पताल में भर्ती हुई थी। यह मामला उनके गर्भपात के दौरान हुई दो सर्जरी और मेडिकल लीव से जुड़ा है।  

    मामले से जुड़े वकील ने कहा की महिला को पांच दिनों की मेडिकल लीव के लिए डॉक्टर के पर्चे में जो तारीख लिखी थी वह सही नहीं थी। उसमें हुई गलती के जरिए धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया। बता दें कि डॉक्टर को अस्पताल के पर्चे पर 11 दिसंबर, 2015 की तारीख लिखनी थी जबकि उन्होंने गलती से उस पर्चे में 14 दिसंबर लिख दिया था। जिस वजह से उन्हें जेल जाना पड़ा।