Elon-Musk
Pic: Social Media

    नई दिल्ली. अपनी अकूत दौलत और सुर्खियों में रहने वाले दुनिया के सबसे रईस शख्स और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने अब अपना खुद का एयरपोर्ट बनाने का मन बना लिया है। जी हां, कुछ कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो, मस्क उनके और उनके अधिकारियों के लिए गीगा टेक्सास और बोरिंग कंपनी की सुविधाओं तक पहुंच और भी आसान हो। 

    ऑस्टोनिया मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, योजनाओं से संकेत मिलता है कि हवाईअड्डा बास्ट्रोप शहर के पूर्व में ऑस्टिन में हो सकता है। हालांकि, इस रिपोर्ट में सटीक स्थान और संभावित समय का फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया।

    गीगा टेक्सास: टेस्ला का मुख्यालय

    बता दें कि, इस एअरपोर्ट का उपयोग मस्क और उनकी कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को ले जाने वाले प्राइवेट जेट के अलावा, इस हवाई अड्डे का उपयोग उनकी कंपनियों द्वारा भी किया जा सकता है। गीगा टेक्सास दक्षिण- पूर्व ट्रैविस काउंटी में कोलोराडो नदी के किनारे 2,500 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है। जान लें कि, आधिकारिक तौर पर टेस्ला का मुख्यालय है।

    ऑस्टिन हवाई अड्डे में मौजूद है 6,025 फुट का रनवे

    फिलहाल यह तो पता नहीं लग पाया है कि, प्राइवेट हवाई अड्डे के लिए स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क को कितनी जगह की जरूरत होगी। हालांकि ऑस्टिन कार्यकारी हवाई अड्डे में 1,30,000 वर्ग फुट से ज्यादा कम्यूनिटी हैंगर स्पेस है। इसमें 6,025 फुट का एक रनवे भी है।

    ऑस्टोनिया मीडिया की आगे रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, एयरपोर्ट कोई तुरंत नहीं बन जाएगा। हालाँकि, हवाई अड्डे के निर्माण के लिए EPA और FAA दोनों अनुमोदनों की जरूरत होती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि, टेस्ला ने ऑस्टिन में अपने ग्लोबल मुख्यालय को भी फिलहाल स्थानांतरित कर दिया है।