अर्जेंटीना से मिली हार पर भड़के फ्रांस के फैंस, सड़कों पर किए दंगे, जलाई कारें- Video

    Loading

    पेरिस: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस (Argentina Vs France) को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। पेनल्टी शूटआउट तक गए इस मुकाबले में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत दर्ज की। लेकिन, फाइनल में हार के बाद फ्रांस (Riots In France) के लोग बेहद निराश है। जिसकी वजह से फैंस ने अपना आपा खोते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में दंगे कर दिए। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जेंटीना से मिली हार के बाद पेरिस में जमकर हिंसा हुई। 

    फ्रांस को मिली हार की वजह से फैंस ने गाड़ियों में तोड़फोड़, आगजनी की। जिसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के लिए फ्रांस के अलग-अलग शहरों में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर थे। यहां बड़ी-बड़ी स्क्रीन पर वर्ल्ड कप का फाइनल देखा जा रहा था। लेकिन फिर जैसे ही पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हार मिली, वैसे ही फ्रांस के अलग-अलग शहरों से हिंसा की खबरें सामने आने लगी। 

    पेरिस के अलावा लॉयन में भी पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागे गए, यहां पर भी फैन्स ने गाड़ियों में आग लगा दी। फ्रांस के अलग-अलग शहरों से कुछ वीडियो और फोटो भी सामने आई हैं, जहां लोग कारों में तोड़फोड़ करते और आग लगते हुए नज़र आए हैं। पेरिस में पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी, लेकिन इसका कुछ असर नहीं हुआ। हालांकि, बाद में इस हिंसा पर काबू पा लिया गया। 

    फीफा वर्ल्ड कप फाइनल मैच की बात करें तो, कतर के लुसैल स्टेडियम में हुए इस फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराया। इस मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से निकाला गया। मैच का तय समय जब खत्म हुआ तब स्कोर 3-3 पर था, फ्रांस की ओर से इस मैच में एम्बाप्पे ने हैट्रिक जमाई थी, वहीं लियोनेल मेसी ने दो गोल दागे। फिर पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने यह वर्ल्ड कप जीता और अपने 36 साल के सूखे को खत्म किया।