fire-kills-10-foreign-workers-in-maldives-capital

    Loading

    नई दिल्ली: मालदीव (Maldives) की राजधानी माले में एक बिल्डिंग में भीषण (Fire) आग लगी गई है। इस भीषण आग में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग घायल भी हुए हैं। जानकारी सामने आई है कि, इस इमारत में विदेशी कामगार रह रहे थे। वहीं, मृतकों में 9 भारतीय भी शामिल हैं। 

    मिली हुई जानकारी के मुताबिक, इस बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बने कार रिपेयरिंग गैरेज में आग लगी। वहीं, इस बड़े हादसे में 9 भारतीयों समेत एक बांग्लादेशी नागरिक ने अपनी जान गंवाई है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, हमने 10 शव बरामद किए हैं। वहीं, इस आग पर काबू पाने में करीब 4 घंटे का समय लगा। 

    इस घटना के बारे में मालदीव सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि, पुलिस मृतकों की शिनाख्त कर रही है। वहीं, मालदीव के नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने ट्वीट कर बताया कि, ‘माले में लगी इस आग के प्रभावितों के लिए एक स्टेडियम में राहत एवं बचाव केंद्र बनाया गया है। पीड़ितों की मदद के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।’

     समाचार मंच ‘सनऑनलाइन’ के अनुसार, आग देर रात करीब साढ़े 12 बजे मावियो मस्जिद के पास एम. निरूफेफी में लगी। ‘गैराज’ भूतल पर था और प्रवासी मजदूर पहली मंजिल पर रहते थे। मालदीव राष्ट्रीय रक्षा बल आग एवं बचाव सेवा ने बताया कि इमारत से 28 लोगों को निकाला गया, जबकि नौ लोग अब भी लापता हैं।

    खबर के अनुसार, सात लोग मृत मिले, जबकि गंभीर रूप से झुलस गए दो लोगों को इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। दमकलकर्मियों को बाद में इमारत से दो और शव बरामद हुए। आग पर सुबह चार बजकर 34 मिनट पर काबू पाया गया। माले की आबादी 2,50,000 लाख है, जिसमें से आधे बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका से आए लोग हैं।