PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

कुआलालंपुर: मलेशिया (Malaysia) की भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने कहा कि भ्रष्टाचार के कई आरोपों को लेकर पूर्व पीएम मुहीदीन यासिन (Muhyiddin Yassin) को गिरफ्तार किया है। मलेशियाई भ्रष्टाचार निरोधक आयोग (Malaysian Anti-Corruption Commission)  ने कहा कि मुहीदीन पर सत्ता के दुरुपयोग और मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) से संबंधित कानूनों के तहत आरोप लगाए जाएंगे।  उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने के लिए अदालत में लाया जाएगा। भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। मुहीदीन ने मार्च 2020 से अगस्त 2021 तक मलेशिया का नेतृत्व किया था। 

मलेशिया के पूर्व पीएम मुहीदीन यासिन पद छोड़ने के बाद आरोपित होने वाले देश के दूसरे नेता होंगे। 2018 के आम चुनावों में हारने के बाद पूर्व प्रधान मंत्री नजीब रजाक पर कई भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। उन्हें 12 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। वह अपना केस हार गए थे। भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने कहा कि मुहिद्दीन पर शुक्रवार को कथित दुर्व्यवहार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित कई आरोप लगेंगे, जो उसके शासन में दी गई सरकारी परियोजनाओं से जुड़े हैं। 

इस मामले में इस्लामिक बहुल विपक्ष का नेतृत्व करने वाले मुहिद्दीन ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है उन्होंने कहा है कि उनपर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने अनवर की सरकार पर राज्य के चुनावों से पहले विपक्ष को कुचलने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। फ़िलहाल गिरफ्तार हो चुके पूर्व पीएम से पूछताछ चल रही है उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।