Jail sentence to Hong Kong's big media tycoon and pro-democracy supporter Jimmy Lai Jailed, was involved in demonstrations against the government in 2019
File

हांगकांग: हांगकांग (Hong Kong) के नामी मीडिया कारोबारी (Media Tycoon) जिम्मी लाई (Jimmy Lai) की जमानत रद्द (Bail Reject) कर दी गई है। यह फैसला यहां की शीर्ष अदालत (Court) ने अभियोजन पक्ष के, उन्हें वापस हिरासत में भेजने के अनुरोध के बाद किया।

उल्लेखनीय है कि फर्जीवाड़ा (Fraud) करने और राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) को खतरे में डालने के आरोप में तीन हफ्ते तक हिरासत में रहने के बाद लाई को 23 दिसंबर को जमानत (Bail) मिली थी। उनकी अपील पर अब एक फरवरी को सुनवाई होगी।

अदालत ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह ‘‘तार्किक रूप से विचार करने योग्य ‘ है कि पूर्व के न्यायाधीश का फैसला त्रृटिपूर्ण था और जमानत देने का वह आदेश वैध नहीं था।”

लाई पर तीन दिसंबर को अपनी कंपनी नेक्स्ट डिजिटल के कार्यालय की लीज़ की शर्तों का उल्लंघन कर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया गया। इसके बाद 12 दिसंबर को उन पर विदेशी ताकतों से साठगांठ कर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के शक में बीजिंग (Beijing) द्वारा लागू राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया।