Imran Khan with Wife
Photo: PTI

    Loading

    लाहौर. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) की करीबी दोस्त फराह खान (Farah Khan) मुल्क छोड़ गई हैं। इस तरह की खबरें हैं कि अगर पाकिस्तान में नई सरकार बनती है तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। उनके पति अहसान जमील गुज्जर पहले ही अमेरिका जा चुके हैं। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने खबर दी है कि वह रविवार को दुबई चली गईं।

    विपक्ष का आरोप है कि फराह ने अफसरों का तबादला कराने और उन्हें मनचाही तैनाती दिलाने की एवज़ में मोटी रकम वसूली है। विपक्ष का आरोप है कि यह छह अरब पाकिस्तानी रुपयों का बड़ा घोटाला है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरयम नवाज़ ने दावा किया कि फराह ने इमरान खान और उनकी पत्नी के इशारे पर यह भ्रष्टाचार किया है।

    मरयम के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि अगर वह सत्ता से बाहर हो गए तो उनकी “चोरी” पकड़ी जाएगी। हाल में बर्खास्त किए पंजाब के गर्वनर चौधरी सरवर और इमरान खान के पुराने दोस्त और पार्टी के वित्तपोषक अलीम खान ने भी आरोप लगाया था कि फराह ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुज़दार के जरिए तबादले और तैनाती कराके अरबों रुपये बनाए हैं। ऐसी खबरें हैं कि इमरान खान के और करीबी सहयोगी देश छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

    नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष ने उनके (इमरान खान के) खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था जिसके बाद इमरान खान ने राष्ट्रपति को ससंद भंग करने की सलाह दी थी जिसे मानते हुए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने रविवार को उसे भंग कर दिया था। (एजेंसी)