TANISHA
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. अमेरिका से मिली एक खबर के अनुसार, यहां की 16 वर्षीय भारतीय अमेरिकी तनिष्का धारीवाल ने ओडिशा के बालासोर में हुए भयंकर ट्रेन दुर्घटना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 10,000 डॉलर से अधिक राशि जुटाई है। 

इस बाबत तनिष्का धारीवाल ने बताया कि, मुझे ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना के बारे में पता चला। अपने माता-पिता के सहयोग से मैंने एक ‘गो फंड मी’ पेज शुरू किया। मैंने स्कूलों दोस्तों और परिवार से संपर्क किया और 10,000 डॉलर से अधिक जुटाए। उम्मीद है कि इस पैसे से उन लोगों की मदद की जा सकेगी जो इससे प्रभावित हुए हैं।

वहीं RANA के अध्यक्ष और जयपुर फुट USA के संस्थापक अध्यक्ष प्रेम भंडारी कहते हैं, “हम इस 10,000 डॉलर का चेक भारतीय वाणिज्य दूतावास को सौंप देंगे, जिसे फिर PMकेयर्स फंड में भेज दिया जाएगा। ” उन्होंने यह भी कहा कि बीते एक दशक के दौरान, भारत की पहुंच 100 से अधिक देशों तक बढ़ी है, वहीं 25 अरब डॉलर से अधिक की सहायता मे यह परिणित होकर जरुरतमंदो को मिली है। विशेष रूप से कोरोना महामारी के दौरान भारत का समर्थन, क्योंकि राष्ट्र ने वैक्सीन मैत्री कार्यक्रम के माध्यम से 150 से अधिक देशों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और टीके प्रदान किए, साथ ही विभिन्न अन्य देशों को आपूर्ति भी प्रदान की। जिसकी फिलहाल सख्त जरूरत है।”

बता दें की, बीते 2 जून को ओडिशा के बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर कोरोमंडल एक्सप्रेस एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी और इसके कुछ डिब्बे पटरी से उतरे और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से टकरा गए थे, जिससे कम से 293 लोगों की मौत हो गई थी और वहीं 1200 से ज्यादा लोग इस भयंकर घटना में घायल हो गए थे।