modi

Loading

नई दिल्ली. भारत-कनाडा विवाद (India Cannada Row) के बीच आ रही बड़ी खबर के मुताबिक अब भारत ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा देने पर फिलहाल रोक लगा दी है। गौरतलब है कि, यह भारत की तरफ से अब तक का यह बड़ा एक्शन माना जा रहा है। वहीं केंद्र सरकार ने यह भी कहा है कि, अगली सूचना तक कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा सर्विस पर रोक लगी रहेगी। 

निज्जर की हत्या से बढ़ा तनाव 
जानकारी दें कि, खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच तनाव रोज ही बढ़ता दिख रहा है। जहां इससे पहले कनाडा ने बीते मंगलवार को अपने नागरिकों को भारत के कुछ खास हिस्सों में न जाने के लिए एडवाइजरी जारी की थी। वहीं बीते बुधवार को भारत ने भी ठीक इसी तरह की एडवाइजरी जारी कर दी थी। 

जिसके बाद एक बार फिर देर रात कनाडा ने भारत की इस एडवाइजरी को खारिज कर दिया। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, कनाडा के पब्लिक सेफ्टी मिनिस्टर डोमिनिक लेब्नेक ने ओटावा में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका देश पूरी तरह से सुरक्षित है।

गैंगस्टर सुखदूल सिंह के मर्डर से बढ़ेगा ‘टेंशन’ 
हालांकि इन सबके बीच कनाडा में आज गैंगस्टर सुखदूल सिंह मारा गया है। शुरूआती जानकारी के अनुसार कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है। वहीं NIA ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें इस का भी नाम भी जुड़ा हुआ था। इस घटना के बाद भारत कनाडा के बीच और भी तल्खी बढ़ने की उम्मीद है। वहीं अब भारत द्वारा कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा रोकना इस घटना से जोड़कर भी देखा जा रहा है।