Russia took a big decision regarding Britain, banning flights in Russian airspace
File

    Loading

    हांगकांग: कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron) के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत हांगकांग हवाई अड्डे (Hong Kong Airport) ने शुक्रवार को कहा कि वह एक महीने तक 150 देशों एवं क्षेत्रों के यात्रियों (Passengers) को शहर में नहीं आने देगा। हवाई अड्डे द्वारा पोस्ट किये गये नोटिस में कहा गया है कि जो यात्री पिछले 21 दिनों में अमेरिका और ब्रिटेन (Britain) समेत ‘उच्च जोखिम’ समझे जाने वाले 150 से अधिक स्थानों पर रहे हैं, उन्हें 16 जनवरी से 15 फरवरी तक हांगकांग नहीं आने दिया जाएगा।

    यह पाबंदी ऐसे समय में लगायी गयी है जब शहर ओमीक्रोन से जूझ रहा है और ज्यादातर मामलों के स्रोत कैथी पैसिफिक के चालक दल के दो सदस्य हैं जिन्होंने पृथक-वास नियमों का उल्लंघन कर शहर के रेस्तराओं एवं बारों में खान-पान किया था एवं बाद में दोनों जांच में संक्रमित निकले थे।

    वर्ष 2021 के समापन के बाद से हांगकांग में 50 से अधिक स्थानीय संक्रमण सामने आये हैं। उससे पहले, हांगकांग तीन महीने तक सामुदायिक संक्रमण सामने नहीं आया था और वह बाकी चीन से पृथक-वास मुक्त यात्रा बहाल करने के लिए उसके साथ बातचीत भी कर रहा था।