omicron
Representative Image

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ कोरोना (Corona Omicron Variant) के नए स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर फिलहाल पूरी दुनिया में दहशत व्याप्त है।  वहीं अब एक खबर के अनुसार ओमिक्रोन से संबंधित लक्षणों के अन्य स्वरूप से ज्यादा खतरनाक होने या मौजूदा टीके या इलाज के इस पर अप्रभावी होने के संबंध में फिलहाल कोई भी सबूत नहीं मिला हैं।  

    दरअसल सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय (Singapore Health Ministry) के हवाले से एक खबर के अनुसार और ‘चैनल न्यूज एशिया’ की खबर की मानें तो सिंगापूर मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रोन से संक्रमित दो लोगों ने सिंगापुर से मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की है।  इसके साथ ही सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, फिलहाल ओमिक्रोन के संबंध में और अधिक जानकारियां और अध्ययन की जरूरत है और आने वाले सप्ताह में वैश्विक स्तर पर इसके और भी अनेक मामले आने की आशंका है। 

    मंत्रालय के अनुसार, एहतियात के अतिरिक्त कदम उठाने से उन्हें इस वैरिएंट से लड़ने के तरीके जानने के लिए और भी अधिक समय मिल सकेगा।  वहीं सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर ओमिक्रोन संक्रमण के प्रसार पर मंत्रालय ने कहा कि, संक्रमण का पहला मामला जोहानिसबर्ग से सिंगापुर एयरलाइन की एक उड़ान से 27 नवंबर को यात्रा करने वाले व्यक्ति का बताया गया है। 

    इस दिन की थी सिडनी की यात्रा

    ख़बरों के अनुसार वह संक्रमित व्यक्ति उसी दिन की ट्रांजिट उड़ान के लिए यहां पहुंचा।  इसके बाद उक्त व्यक्ति ने सिंगापुर एयरलाइन की एक अन्य उड़ान से 28 नवंबर को सिडनी के लिए एक यात्रा की।  इधार्ट अब ऑस्ट्रेलिया ने भी व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि की।  उक्त व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका से रवाना होने से पहले ही 24 नवंबर को कोरोना नेगेटिव पाया गया था।  बता दें कि सिंगापुर में बीते शुक्रवार तक कोरोना संक्रमण के 2,67,916 केस सामने आए हैं और इससे 744 लोगों की मौत भी हुई है।