Over 2100 people arrested during pro-Palestine demonstrations on America college campuses
Image Source REUTERS

Loading

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के कई कॉलेज परिसरों में हाल के दिनों में फलस्तीन समर्थकों के प्रदर्शनों के दौरान पुलिस ने 2100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही परिसरों में लगे तंबुओं व प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा की गयी इमारतों को खाली करा दिया।

प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए अधिकारी ने चलाई गोली

कोलंबिया विश्वविद्यालय की प्रशासनिक इमारत के भीतर एकत्र प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए एक अधिकारी ने गोली भी चलाई, जिसकी अभियोजक कार्यालय ने पुष्टि की है। डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्राग के कार्यालय के एक प्रवक्ता डॉग कोहेन के मुताबिक, कोलंबिया परिसर में हैमिल्टन हॉल के भीतर मंगलवार देर रात अधिकारी द्वारा चलाई गयी गोली में कोई घायल नहीं हुआ।

निशाना बनाकर नहीं चलाई गई थी गोली

कोहेन ने बृहस्पतिवार को बताया कि गोली किसी को निशाना बनाकर नहीं चलायी गयी थी और उस वक्त वहां दूसरे अधिकारी मौजूद थे लेकिन आस-पास कोई छात्र मौजूद नहीं था। उन्होंने बताया कि ब्राग का कार्यालय घटना की समीक्षा कर रहा है। इजराइल-हमास युद्ध को लेकर परिसरों में हाल में हुए प्रदर्शनों के दौरान कोलंबिया में हुई कार्रवाई के दौरान 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया।

18 अप्रैल से गिरफ्तारी की गिरफ्तारी की

‘द एसोसिएटेड प्रेस’ द्वारा बृहस्पतिवार को जुटाये गये आंकड़ों में पाया गया कि 18 अप्रैल से अमेरिका के 40 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में गिरफ्तारी की कम से कम गिरफ्तारी की हुई हैं।