pakistan-election

Loading

नई दिल्ली: जहां आज पाकिस्तान (Pakistan) में आम चुनाव के लिए बीते सुबह आठ बजे मतदान (Voting) प्रारंभ हुआ जिसमें बड़ी संख्या में अभी भी लोग मतदान कर रहे हैं। वहीं ऐसा भी माना जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर फिर उभर कर सामने आ सकती है क्योंकि उसे सेना का समर्थन प्राप्त है।

एक तरफ चुनाव से ठीक एक दिन पहले बीते बुधवार को अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दो धमाकों में कम से कम 30 लोग मारे गए थे। वहीं आज फिर यहाँ के खारन जिले में बम धमाका हुआ है। इसमें दो जवानों की मौत हो गई है, जबकि पांच घायल हुए हैं। इसबीच देश की कार्यवाहक सरकार ने कहा कि पाकिस्तान में ‘बिगड़ते सुरक्षा हालात’ के कारण मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। 

इधर नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (NDM) के चीफ मोहसिन दवार ने कहा कि,  खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टप्पी इलाके में तालिबान ने तीन महिला पोलिंग एजेंट्स पर हमला किया है। तालिबान ने यह बम धमाका किया, जिसमें तीनों की बाल-बाल जान बची है। 

इधर गृह मंत्रालय ने कहा कि उसने ‘बिगड़ते सुरक्षा हालात’ के मद्देनजर ‘देश भर में मोबाइल सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित करने’ का निर्णय लिया है। ऐसी खबरें भी हैं कि कराची और पेशावर सहित कुछ शहरों में फोन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व पीपीपी नेता और निर्दलीय उम्मीदवार मुस्तफा नवाज खोकर ने कहा है कि वोटिंग के दिन मोबाइल नेटवर्क बंद करना चुनाव के दिन धांधली की शुरुआत है। चुनाव के दिन उम्मीदवारों को उनके एजेंटों और कर्मचारियों से दूर रखना अस्वीकार्य है।