पाकिस्तान : बेल मिलने पर भी जेल से बाहर नहीं आ सके इमरान, ‘साइफर गेट केस’ के चलते गिरफ्तार

Loading

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के तोहफे बेचने के मामले में जहां बीते मंगलवार को बेल मिली हैं, लेकिन वो तब भी अटक जेल से रिहा नहीं हो सके हैं। इस मामले पर पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सिफर मामले में न्यायिक हिरासत की अवधि 13 सितंबर तक बढ़ाए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान सलाखों के पीछे रहेंगे।

दरअसल उनके खिलाफ सीक्रेट लेटर चोरी (साइफर गेट केस) मामले में पहले से ही वारंट जारी थे, लिहाजा उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर ही माना गया। आज इस मामले में पाक के पूर्व PM खान की फिर पेशी हुई। लेकिन अब वे 13 सितंबर तक सलाखों के पीछे रहेंगे।

बताया जा रहा है कि, खान के खिलाफ तीन केस ऐसे हैं, जिनमें जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार हुई हैं। ये हैं- अल-कादिर ट्रस्ट स्कैम, महिला जज को धमकी देने और हलफनामे में बेटी (टायरिन व्हाइट) का नाम छिपाना। 

हालांकि वहीं इमरान खान और उनकी पार्टी लगातार आरोप लगा रही थी कि, पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने जानबूझकर उन्हें झूठे मामलों में फंसाया है। पता हो कि अभी पाकिस्तान में फिलहाल कार्यवाहक सरकार चल रही है, क्योंकि शहबाज शरीफ ने संसद को भंग कर दिया था। ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में ही पाकिस्तान में फिर से आम चुनाव का भी ऐलान हो सकता है।