imran
File Pic

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) में पेशी के लिए लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे यहां एक पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran kHan) के साथ हादसा हो गया है। वहीं उनके काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा (Accident) गईं। इस हादसे में 3 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। खान अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ लाहौर स्थित अपने आवास से इस्लामाबाद के लिए निकले थे। 

दरअसल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के 70 वर्षीय प्रमुख खान निर्वाचन आयोग द्वारा दायर शिकायत से जुड़ी कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए आज अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADSJ) जफर इकबाल की अदालत में पेश होने जा रहे थे। 

जानकारी हो कि इस्लामाबाद की एक स्थानीय अदालत पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशाखाना मामले में शनिवार को सुनवाई बहाल करने वाली थी। इससे पहले हुई सुनवाइयों में पेश नहीं होने पर कानून प्रवर्तन कर्मियों की खान को गिरफ्तार करने की कोशिशें अभी तक नाकाम रही हैं। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ECP) ने संपत्ति संबंधी घोषणाओं में अपने उपहारों के विवरण को कथित रूप से छिपाने के लिए खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 

इधर इमरान के आमद के पहले इस्लामाबाद प्रशासन ने बीते शुक्रवार देर रात को राजधानी में धारा-144 लागू कर दी थी, जिसके तहत निजी कंपनियों, सुरक्षा गार्ड या अन्य व्यक्तियों के लिए हथियार रखना प्रतिबंधित है। खान पर पिछले साल नवंबर में जानलेवा हमला भी हुआ था। अदालत ने पिछले बृहस्पतिवार को सुनवाई में इमरान खान की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने की मांग की गई थी। 

बहरहाल, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने खान के खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को स्थगित करते हुए शुक्रवार को उन्हें एक अवसर दिया था, ताकि वह तोशाखाना मामले की सुनवाई कर रही जिला अदालत में शनिवार को पेश हो सकें।