सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

    Loading

    पाकिस्तान : पाकिस्तान (Pakistan) में एक बड़ा हादसा हो गया सिंध (Sindh) जिले में एक बस में भीषण आग ( Fire) लगने से 17 यात्रियों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। यह बस बाढ़ पीड़ितों को लेकर जा रही थी। इसी बीच यह हादसा हो गया किसी तरह बाढ़ से जान बचा कर पीड़ित जा रहे थे।  और सिंध में यह बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 17 लोगों की जलकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह घटना कराची से करीब 90 किलोमीटर दूर नूरियाबाद शहर में हुई इस घटना के करीब 20 अन्य लोग घायल हुए हैं।  

    पाकिस्तानी मीडिया की माने तो इंटरसिटी बस 50 से अधिक बाढ़ पीड़ितों को ले जा रही थी।  यह लोग कराची में अस्थायी शेल्टर में थे तभी यह हादसा हुआ।  यहाँ के अधिकारी ने बताया कि नूरीयाबाद के पास एम-9 मोटरवे पर जमशोरो और हैदराबाद के पास बस में अचानक आग लग गई मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।  और घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।  जहां कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।  

    सिंध के संसदीय स्वास्थ्य सचिव कासिम सूमरो ने इस हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ितों में कम से कम 12 नाबालिग थे, जिनकी उम्र 15 साल या उससे कम थी. बस में सवार सभी यात्री खैरपुर नाथन शाह के एक ही गांव के रहने वाले थे।  इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने शोक जताया है।