Imran Khan
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ कुछ दिनों से पाकिस्तान में सियासत गरमाई हुई है।  वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) अब अपनी कुर्सी औरे सरकार बचाने में जुटे हुए हैं।  इसी क्रम में आज जहाँ पाक PM इमरान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग (No trust vote) होनी थी।  लेकिन वहीं अब मिली ताजा खबर के अनुसार डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।  इसके बाद वहां पर संसद की कार्यवाही भी स्थगित हो गई है। 

     नेशनल असेंबली खारिज करने की सिफारिश 

    इसके साथ ही पाक PM इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने के बाद ही अपने देश को संबोधित किया।  उन्होंने फिर विदेशी साजिश होने का भी बड़ा  आरोप लगाया।  साथ ही उन्होंने कहा कि “मैं आज कौम से कहता हूं कि आप चुनावों की तैयारी करें, कोई विदेशी ताकत इस कौम का कभी भी मुस्तकबिल नहीं तय कर सकेगा। ” इसके साथ ही इमरान ने अपने संबोधन में बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति से नेशनल असेंबली खारिज करने की सिफारिश की है और ताजा चुनाव कराने की भी जरुरी सलाह दी है। 

    क्या थी घटना 

    गौरतलब है कि आज पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी।  इस बाबत आज सुबह 11:30 बजे संसद का सत्र भी शुरू हुआ था। इसके बाद दोपहर 3 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग भी होनी थी। इस बाबत आज पाकिस्तानी संसद में विपक्ष ने नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।  वहीं विपक्ष के नेताओं ने 200 सांसदों के समर्थन का बड़ा दावा भी किया था। लेकिन अब डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है तो वहीं इमरान ने ताजा चुनाव कराने की सलाह दी है।