IMRAN
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार आज पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग है।  इस बाबत आज सुबह 11:30 बजे संसद का सत्र शुरू हुआ है ।  इसके बाद दोपहर 3 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। इसके साथ ही आज पाकिस्तानी संसद में विपक्ष ने नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।  वहीं विपक्ष के नेताओं ने 200 सांसदों के समर्थन का दावा किया है। 

    हालाँकि इमरान खान ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देने से साफ़ इनकार कर दिया है।  इसके साथ ही उन्होंने सरकार को अस्थिर करने के लिए विदेशी ताकतों को जिम्मेदार बताया है।  इस बाबत इमरान खान ने लोगों से कहा कि,”लोग मेरे खिलाफ हो रही साजिश के खिलाफ आवाम प्रोटेस्ट करें, अपने लिए प्रोटेस्ट करें, मेरे लिए नहीं। ” साथ ही इमरान ने ये भी कहा कि, ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए।  इमरान खान ने आगे कहा कि अविश्वास प्रस्ताव में अगर विपक्ष जीता तो एक तरह से अमेरिका जीत जाएगा। 

    वहीं आज हो रहे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इमरान खान ने यह भी कहा कि, “मैं माहिर खिलाड़ी हूं।  क्या कर जाऊं किसी क्या पता।  वहीं उनके विरोधियों के अनुसार इमरान खान ने लोगों को भड़काने की कोशिश की।  उन्होंने इस पर आज कहा कि इस साजिश के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरें।  इसके बाद इस्लामाबाद में रेड अलर्ट का ऐलान कर दिया गया है।