photo- ani
photo- ani

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia tour) पर सिडनी में हैं। इस दौरान वह जिससे भी मिले सभी उनके मुरीद हो गए। आइए जानते हैं उनसे मिलने के बाद वहां के लोगों की क्या प्रतिक्रिया है। सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट (Brian Paul Schmidt) ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया को लेकर बात की। हम किस तरह से साथ में काम कर सकते हैं और विज्ञान पर शोध कर सकते हैं। भारत की विश्व स्तरीय विज्ञान करने की क्षमता, उच्च परिमाण का एक क्रम बन गई है क्योंकि भारत अपने विज्ञान और वैज्ञानिकों को उपकरण देने पर निवेश करता है और साथ ही उन्हें प्रश्न पूछने की आजादी भी देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निश्चित रूप से मेरे जीवनकाल में भारत के सबसे अधिक दिखाई देने वाले नेताओं में से एक हैं।   

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सेलिब्रिटी शेफ और रेस्तरां मालिक सारा टॉड (Sarah Todd) ने कहा कि प्रधानमंत्री इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मैं उनसे मिलकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं और मैं देख सकती हूं कि उन्हें वास्तव में देश और दृष्टि की परवाह है। पीएम एक अविश्वसनीय प्रभावशाली व्यक्ति हैं और मुझे लगता है कि विनम्र शुरुआत से आने और देश में इस नेता के रूप में खड़े होने के कारण – उन्होंने ऐसा अविश्वसनीय काम किया है।आज मुझे उनके साथ बात करके पता चला कि वे कितने मिलनसार हैं।   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग की कार्यकारी अध्यक्ष गीना राइनहार्ट (Gina Rinehart) ने कहा कि यह बहुत ही रोचक था, यह वास्तव में रोमांचक था…मोदी के नेतृत्व में पिछले 5 वर्षों से भी कम समय में आपकी(भारत) अर्थव्यवस्था 3.5 ट्रिलियन (USD) हो गई है और अगले 25 वर्षों में 32 ट्रिलियन (USD) तक बढ़ने की उम्मीद है। भविष्य में विकास बहुत बड़ा होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के साथ अपने संबंधों को विकसित करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।  

PM मोदी के साथ मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलियनसुपर के CEO पॉल श्रोडर (Paul Schroder) ने कहा कि हमारी मुलाकात सबसे प्रभावशाली रही। प्रधानमंत्री बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं जो व्यापार को समझते हैं जो बहुत उत्साहजनक भी है। प्रधानमंत्री ने भारत के लिए अपने सपनों और अपनी नैतिकता के बारे में बात की जो वास्तव में एक शक्तिशाली संदेश था। ऑस्ट्रेलियनसुपर भारत में निवेश करता है…और हमें भारत में निवेश करने का बहुत अच्छा अनुभव रहा है।