File Photo
File Photo

Loading

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों द्वारा किए गए हिंसक विरोध प्रदर्शनों की बुधवार को निंदा की और प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी। देश में पिछले दो दिनों से हो रहे प्रदर्शन के दौरान हुई घातक हिंसा के बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम एक संक्षिप्त संबोधन दिया। उक्त हिंसा में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले किए गए और देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “सार्वजनिक संपत्ति पर हमला आतंकवाद और देश के प्रति शत्रुता का कार्य है।” उन्होंने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा, “उन्हें ऐसी सजा दी जाएगी जो मिसाल बने।”

वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर बुधवार को अधिकारियों से उचित प्रक्रिया का सम्मान करने और सभी पक्षों से हिंसा से परहेज करने का आह्वान किया।

महासचिव के उप-प्रवक्ता फरहान हक ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि गुतारेस ने पाकिस्तान के अधिकारियों से देश के पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ की गई कार्यवाही में कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करने का आग्रह किया। (एजेंसी)