ukraine
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. आज यानी गुरूवार को रूस ने यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के खार्किव और ओडेसा में करीब 15 मिलाइलें दागीं हैं। वहीं इस दौरान रेसिडेंशियल बिल्डिंग और पॉवर प्लांट को टार्गेट किया गया है। इस बमबाजी के चलते कई इलाकों में ब्लैकआउट हो गया है। वहीं लोगों से शेल्टर लेने की भी बड़ी अपील की गई है। फिलहाल किसी के मारे जाने की कोई भी खबर नहीं है।

जानकारी के अनुसार रूस ने आज गुरूवार तड़के यूक्रेन के कई शहरों में बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले किए, जिसमें ऊर्जा बुनियादी सुविधाओं को निशाना बनाया गया। यूक्रेन के अधिकारियों और मीडिया ने यह जानकारी दी। कई सप्ताह के बाद इस तरह के व्यापक मिसाइल हमलों के कारण पूरे यूक्रेन में हवाई हमले से संबंधित सायरन बजने लगे।   

पूर्वोत्तर खारकीव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने खारकीव पर 15 से अधिक हमलों की जानकारी दी। उन्होंने संदेश ऐप ‘टेलीग्राम’ पर कहा, “महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे एक बार फिर निशाने पर।” दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर मैक्सिम मार्चेंको ने भी ओडेसा पर हमले की सूचना देते हुए कहा कि हमलों में ऊर्जा सुविधाएं तथा आवासीय इमारतें प्रभावित हुई हैं। नीपर, लुत्सक और रीवने शहर में भी ऐसे ही हमलों की खबर है।